गुरुवार, 2 अप्रैल 2020

5 Incredibly Amazing Gadgets You Must See

5 Incredibly Amazing Gadgets You Must See

(5 अविश्वसनीय रूप से अद्भुत गैजेट्स आप अवश्य देखें)

5 Incredibly Amazing Gadgets You Must See
5 Incredibly Amazing Gadgets You Must See

वैज्ञानिक और उत्पाद डिजाइनर लगातार विभिन्न अद्भुत गैजेट्स और टेक्नोलॉजी को लोगों के सामने पेश करते रहते हैं। इनमे से कुछ गैजेट्स तो अविश्वसनीय रूप से अद्भुत होते हैं।जिन्हें आपको अवश्य देखना चाहिये।यहाँ सबसे अद्भुत नए गैजेट्स में से 5 का चयन किया गया हैं,जिन्हें मैं आपके साथ साझा करूंगा...

Hapto

5 Incredibly Amazing Gadgets You Must See
5 Incredibly Amazing Gadgets You Must See

"Hapto, वर्चुअल रियलिटी की दुनिया में नई संभावनाओं का विस्तार कर रहा है जिसका हम सब सपना देख रहे हैं।"
Hapto एक एर्गोनोमिक हैंड-हेल्ड वीआर गेमिंग कंट्रोलर है जिसे पहली बार 2013 में आविष्कारक अलेक्जेंडर खोमेनकोव द्वारा विकसित किया गया था।Hapto दस्ताना आपको वर्चुअल दुनिया के भीतर वस्तुओं के आकार, घनत्व और दूरी को महसूस करने की क्षमता प्रदान करता हैं।
अन्य सभी नियंत्रकों के विपरीत, Hapto दस्ताना न केवल कंपन करता है, बल्कि वास्तव में आपके हाथ के संपर्क में आने वाली वस्तुओं की अनुभूति भी प्रदान करता है। 20 पुशर्स के साथ, जो मोड़ में सक्रिय हो जाते हैं, हाथ पर दबाव और आंदोलन की अलग-अलग डिग्री को बढ़ाते हैं,जिससे एक वास्तविक वस्तु को छूने का अहसास होता है।
Hapto फिंगर-ट्रैकिंग भी करता है जो आपकी किसी भी फिंगर के मूवमेंट को पकड़ता है और उन्हें VR में दर्शाता है, जिससे आप VR स्पेस में छूना,पकड़ना,खींचना,पुश करना और शूटिंग भी कर सकते हैं।
मुख्य रूप से Hapto दस्ताने का VR में दो कार्य हैं।एक ओर, Hapto उपयोगकर्ता को भौतिक प्रतिक्रिया प्रदान करता है, ताकि आभासी वस्तुओं के साथ संपर्क करने का अनुभव वास्तविक लगे। दूसरी ओर, यह एक नियमित नियंत्रक के रूप में कार्य करता है, इसलिए उपयोगकर्ता VR में मेनू, गेम और बहुत कुछ नेविगेट कर सकता है।
Hapto, PC और Android मोबाइल डिवाइस के साथ-साथ Samsung Gear VR, Oculus Rift, HTC Vive,Google कार्डबोर्ड,Google Daydream और Merge VR Goggles सहित अधिकांश लोकप्रिय VR हेडसेट और प्लेटफ़ॉर्म के साथ संगत है।
Indiegogo पर प्रीऑर्डर के लिए Hapto उपलब्ध है। आप Hapto दस्ताने को प्रीऑर्डर करने के लिए यहाँ क्लिक कर सकते हैं।



360fly


5 Incredibly Amazing Gadgets You Must See
5 Incredibly Amazing Gadgets You Must See

360fly एक गोल्फ बॉल जैसा दिखने वाला एक्शन कैमरा है।यह एक अलग तरह का 360° एक्शन कैमरा है, इसीलिये यह एक आयताकार GoPro या बैरल के आकार के अन्य एक्शन कैमरों की तरह नही दिखता है।360fly का सिंगल गोलाकार लेंस ऊपर की ओर होता हैं और आपके आस-पास होने वाली हर चीज को एक ही बार में कैप्चर कर सकता है। वास्तव में,यह सिंगल आई अपने आस-पास के 360° क्षेत्र में सब कुछ रिकॉर्ड कर सकता है।
360fly से आप अपने इंटरैक्टिव वीडियो को 360° व्यूइंग एंगल 1504 x 1504 रिज़ॉल्यूशन में कैप्चर कर सकते हैं, जिसे आप अपने iPhone और Android स्मार्टफोन से सीधे संपादित और साझा कर सकते हैं, और VR उपकरण से वर्चुअल रियलिटी दृश्य का आनन्द ले सकते हैं।
QuickTwist माउंट प्रणाली (जो एक मोड़ और क्लिक के साथ सुरक्षित है) के द्वारा साइकिल या हेलमेट पर माउंट करके आप ऊपर और सवार के सभी पक्षों को रिकॉर्ड कर सकते हैं - एक मक्खी की तरह।
360fly का एप्लिकेशन MOBILE / DESKTOP दोनो के लिए उपलब्ध हैं।जिससे आपको अपने 360° वीडियो को संपादित करने, प्रभाव जोड़ने और साझा करने में सहायता मिलती हैं।
मोबाइल ऐप आपके स्मार्टफोन को आपके कैमरे के व्यूफाइंडर, कंट्रोलर, एडिटिंग सूट में बदल देता है और आपको अपने 360° वीडियो, 360° स्टिल और POV वीडियो को सीधे अपने iPhone और Android स्मार्टफोन से फेसबुक और यूट्यूब सहित सोशल मीडिया पर साझा करने देता है।
360fly अधिकांश iPhones, iPads और Android उपकरणों और विंडोज 7 * और ऊपर, मैक ओएस एक्स 10.8 और इसके बाद के संस्करण के साथ संगत।
360fly में 32 जीबी आंतरिक मेमोरी और 2+ घंटे की बैटरी जीवन के साथ हैं।यह DURABLE: डस्टप्रूफ, शॉकप्रूफ, 1 एटीएम (33 फीट) के लिए पानी प्रतिरोधी हैं।
amazon पर प्रीऑर्डर के लिए 360fly उपलब्ध है। आप 360fly को प्रीऑर्डर करने के लिए यहाँ क्लिक कर सकते हैं।


FLYBi


5 Incredibly Amazing Gadgets You Must See
5 Incredibly Amazing Gadgets You Must See

FLYBi दुनिया का पहला कैमरा लैस ड्रोन है जो आपके सिर को ट्रैक करता है और वर्चुअल रियल गॉगल्स के साथ आता हैं,जिससे आप बर्ड्स आई व्यू को देखने और हवाई रोमांच का आनन्द ले सकते हैं।
अपने दोस्तों के साथ अपने हवाई रोमांच को लाइव 1080p 12MP वीडियो स्ट्रीमिंग के माध्यम से साझा कर सकते हैं और आसमान का अन्वेषण कर सकते हैं।
FLYBi ड्रोन पर लगा कैमरा आपके सिर की हरकतों के साथ चलता है, जिससे आप आसमान से चारों ओर देख सकते हैं।
FLYBi एक पहनने योग्य छोटे जॉयस्टिक और समर्पित बटन के एक सेट के साथ आता हैं जिससे आप  FLYBi को नियंत्रित करते हैं। इस जॉयस्टिक से आरंभ करते हैं, हॉवरिंग को नियंत्रित करते हैं, फ़ोटो लेते हैं, और ड्रोन को वापस उसके आधार पर भी लौटाते हैं। एंटी-ग्लेयर ग्लास के साथ एक 1.8 इंच का डिस्प्ले भी है जो आपको उड़ान के दौरान अपने ड्रोन को देखने की अनुमति देता है। यह जॉयस्टिक (रिमोट कंट्रोल )   पहले ड्रोन कंट्रोलर्स में से एक है जिसे आप कलाई में पहन सकते हैं।
FLYBi ड्रोन के सेंसर, अत्याधुनिक बाधा बचाव तकनीक के साथ, यह सुनिश्चित करते हैं कि आपकी FLYBi किसी भी वस्तु के साथ टकराव से बचे, जिससे आपकी उड़ान सुरक्षित और आसान रहे और अपनी हवाई साहसिक अनुभव को दूसरों के साथ साझा कर सकें।
FLYBi VR ऐप के माध्यम से लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग के माध्यम से दूसरों के साथ अपने हवाई साहसिक अनुभव को साझा करें!  कोई भी व्यक्ति अपने स्मार्टफोन को वर्चुअल रियलिटी गॉगल्स और ऐप के साथ आपकी उड़ान की कार्रवाई को देख सकता है,और आपकी उड़ान में शामिल हो सकता हैं। जिससे यह एप्लिकेशन पेरिस्कोप का हवाई संस्करण बन जाता है!
FLYBi 2,000 मीटर (1.2 मील) की संचार सीमा और बैटरी चार्ज के प्रति उड़ान के 25-28 मिनट का दावा करता है।
FLYBi का कैरी केस (हेलिडेक)आपके ड्रोन को पैक करने और ट्रांसपोर्ट करने का काम करता है। अपने साथ FLYBi को ले जाएँ, और जहाँ भी आप चाहें, वहां से बिना किसी परेशानी के उड़ान भर सकते हैं और बैटरी खतम होने पर हेलिडेक ड्रोन को तेजी से चार्ज करता है और यहां तक कि स्वायत्तता से बैटरियों को स्वैप करता है, आपको उन्हें बदलने की भी आवश्यकता नहीं पड़ती हैं।
Indiegogo पर प्रीऑर्डर के लिए FLYBi उपलब्ध है। आप FLYBi को प्रीऑर्डर करने के लिए यहाँ क्लिक कर सकते हैं।


Lifeprint


5 Incredibly Amazing Gadgets You Must See
5 Incredibly Amazing Gadgets You Must See

Lifeprint एक Android और iPhone फोटो और वीडियो प्रिंटर है।यदि आप एक GoPro वीडियो या एक फोटो प्रिंट कर सकते हैं तो आपके हाथ में जीवन आ जाएगा
अपने iPhone से Lifeprint के साथ आप लाइव प्रिंट कर सकते हैं वो भी इंस्टेंट! यह एक जादू की तरह है।
Lifeprint फोटो प्रिंटर न केवल आपको लाइव वीडियो प्रिंट करने की अनुमति देता है, बल्कि यह दुनिया भर में अपने दोस्तों ,परिवार और प्रशंसकों के साथ उन्हें साझा करने की भी अनुमति देता है।
Lifeprint प्रिंटर छोटा और सुपर पोर्टेबल है। आसानी से जेब में फिट बैठता है और पार्टियों, संगीत समारोहों और त्योहारों के लिए सही गौण है।iPhone और Android के लिए  फोटो संपादन सूट के साथ आता है, जो आपको अपनी तस्वीरों को संपादित करने, फ़िल्टर करने और अनुकूलित करने की अनुमति देता है।Lifeprint की तस्वीरें छोटी और चिपचिपी होती हैं, जिससे आप आसानी से अपनी निजी जगह को अपनी पसंदीदा यादों के फोटो और स्टिकर के साथ सजा सकते हैं।Lifeprint iPhone और Android के साथ आसानी से जुड़ जाता है और बस एक क्लिक के साथ प्रिंट प्राप्त करें। महंगे toner or ink cartridges खरीदने की कोई आवश्यकता नहीं है। Lifeprint में Zink फोटो पेपर का उपयोग किया जाता हैं जो फिल्म से सीधे रंग खींचता है।ये Zink पेपर विशेष रूप से Lifeprint प्रिंटर के साथ उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गये है ताकि आपको बहुत अच्छे प्रिंट परिणाम और प्रिंटर की कार्यक्षमता मिल सके। वायरलेस प्रिंट के लिए ब्लूटूथ 30ft तक काम करता हैं।जो इसे और भी जादुई बनाता है।
amazon पर प्रीऑर्डर के लिए Lifeprint फोटो प्रिंटर उपलब्ध है। आप Lifeprint फोटो प्रिंटर को प्रीऑर्डर करने के लिए यहाँ क्लिक कर सकते हैं।


CanX

5 Incredibly Amazing Gadgets You Must See
5 Incredibly Amazing Gadgets You Must See

CanX एक एसी आउटलेट के साथ एक शक्तिशाली और अल्ट्रा पोर्टेबल पावर बैंक हैं। जिससे आप अपने स्मार्टफोन, टैबलेट, एक्शन कैमरा और अन्य यूएसबी गैजेट्स के साथ-साथ यूएसबी-सी से लैस मैकबुक और लैपटॉप  चार्ज कर सकते हैं। इसका एसी आउटलेट अन्य उपकरणों को पावर देने में भी सक्षम है।
CanX का चिकना और पोर्टेबल डिजाइन एक छोटे सोडा केन के आकार का है इसलिए आप आसानी से अपने मोबाइल उपकरणों के साथ इसे कहीं भी ले जा सकते हैं। आपकी कार में या आपके पर्स में हर जगह यहां तक ​​कि इसे जेब में भी रख सकते हैं। CanX का वजन 20 औंस है।CanX पावर बैंक 23,000mAh बैटरी क्षमता से सुसज्जित है।लगभग 2 घंटे में यह पूरी तरह से चार्ज हो जाएगा और एक लैपटॉप को X 2, एक स्मार्टफोन को X 10 और एक टैबलेट को X 4 चार्ज कर सकता हैं।CanX 3 वैकल्पिक प्लग प्रकारों में उपलब्ध है। अमेरिका / ब्रिटेन / यूरो
Indiegogo पर प्रीऑर्डर के लिए CanX पावर बैंक उपलब्ध है। आप CanX पावर बैंक को प्रीऑर्डर करने के लिए यहाँ क्लिक कर सकते हैं।



हमें उम्मीद हैं कि आपको हमारे द्वारा सुझाए गए अविश्वसनीय रूप से अद्भुत गैजेट्स अवश्य पसंद आये होगें! कृपया शेयर जरूर करें।

You may also like...

  1. Top 5 Best Future Gadgets And Future Technology
  2. Jelly Comb Foldable Bluetooth Keyboard
  3. 6 Cool Technology Gadgets on Amazon Gadgets Shop
  4. Arrow Smartwatch-Best Smartwatch with Camera & Android
  5. Moky Invisible Touchpad Keyboard Can Change Your Typing Experience
  6. Best wearable android Smartwatch Nubia's Alpha is the craziest gadget at MWC 2019
  7. FITT360 | 360° World's First Neckband Wearable Camera
  8. Jelly Comb Foldable Bluetooth Keyboard
  9. Sgnl strap: Listen to Phone Calls Through Your Fingertip ...
  10. Nokia FIT | Smart Ring For Calls And Messages
Previous Post
Next Post

post written by:

I am a blogger.I review all the latest technology and gadgets, online money making tips.

0 Comments: