गुरुवार, 19 मार्च 2020

Top 5 Best Future Gadgets And Future Technology

Top 5 Best Future Gadgets And Future Technology in Hindi

(शीर्ष 5 सर्वश्रेष्ठ भविष्य के गैजेट्स और भविष्य की तकनीक) 

 Top 5 Best Future Gadgets And Future Technology
 Top 5 Best Future Gadgets And Future Technology  

हे दोस्तों भविष्य की तकनीक में आपका स्वागत है!नए गैजेट्स और आविष्कार हर समय जारी किए जाते हैं, जिनके बारे में हमें पता होना चाहिए, इसलिए आज मैं 5 सबसे फ्यूचरिस्टिक गैजेट्स को पेश करने जा रहा हूँ जो अमेज़ॅन या अन्य ऑनलाइन स्टोर पर मिल सकते हैं।


Top 5 Best Future Gadgets And Future Technology
Top 5 Best Future Gadgets And Future Technology  


Myo Gesture Control Armband

Myo एक अद्भुत भविष्य की तकनीक है,यह मूल रूप से एक आर्मबैंड है जो आपको एक भगवान की तरह महसूस कराता है। Myo Armband जो आपको अपने हाथ के इशारों से आपके उपकरणों को नियंत्रित करने की अनुमति देता है।यह आपको कंप्यूटर,ड्रोन के साथ-साथ अन्य वायरलेस रिमोट कंट्रोल वाले उपकरणों को नियंत्रित करने की अनुमति देता है संक्षेप में,मायो आपको अपने हाथों से संवाद करने के लिए मुक्त करता है।
यह 8 अलग-अलग भागो से जुड़कर आर्मबैंड बनता है।यह खिंचाव करता है इसलिए यह हर किसी के लिए फिट बैठता है और लगभग एक तरह से गहने की तरह लगता है।
Myo Armband आपकी बांह के रोटेशन और मांसपेशीयो की गतिविधि,संकुचन को सेंसर करता हैं और वायरलेस डिवाइस को एक वायरलेस रिमोट की तरह संकेत देता हैं।जिससे आप अपनी डिवाइस को इशारों से नियंत्रित कर सकते हैं।
Myo Armband से आप अपने पसंदीदा प्रस्तुति सॉफ़्टवेयर PowerPoint, Keynote, Prezi, Google स्लाइड, Adobe PDF का उपयोग कर सकते हैं।
Myo Mac, Windows, iOS, and Android devices के साथ काम करने की अनुमति देता है।प्रस्तुतियों से परे,आप Myo से Netflix, iTunes, PC Games और Virtual Reality और बहुत कुछ को नियंत्रित कर सकते है,और कस्टम अनुभवों के लिए कीबोर्ड नियंत्रणों के लिए मैप किया जा सकता हैं।
हाथ के इशारों का उपयोग करके ड्रोन को नियंत्रित करें जो वास्तव बहुत आश्चर्यजनक हैं।
Myo आर्मबैंड की 50 फीट तक की ब्लूटूथ रेंज हैं।अधिक पढ़ें...




Top 5 Best Future Gadgets And Future Technology
Top 5 Best Future Gadgets And Future Technology  


Magic Leap One 

एक हल्का, पहनने योग्य कंप्यूटर है जो भौतिक और डिजिटल दुनिया को एक साथ लाता है।
एक अमेरिकी स्टार्टअप कंपनी है, जिसने Magic Leap One नामक एक हेड-माउंटेड वर्चुअल रेटिनल डिस्प्ले जारी किया है, जो वास्तविक दुनिया की वस्तुओं पर 3 डी कंप्यूटर से उत्पन्न कल्पना को "उपयोगकर्ता की आंख में एक डिजिटल दुनिया को पेश करता है।यह वास्तविकता की लोगों की धारणा को बदल सकता है। 
लाइटवेट नौ अलग-अलग सेंसर का उपयोग करता है यह समझने के लिए कि यह किस स्थान पर है और सिर्फ 316 जी पर, यह हेडफ़ोन की एक जोड़ी के रूप में हल्का है।
Magic Leap One क्षणों में एक कमरा पढ़ सकता है। यह कोनों, किनारों और सतहों को समझता है, इसलिए आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले एप्लिकेशन आपके परिवेश के साथ मिश्रित हो जाते हैं।
गेमिंग गुणवत्ता ग्राफिक्स आपके साथ कमरे में उच्च निष्ठा वर्ण, ऑब्जेक्ट और  डिजिटल सामग्री लाते हैं।
यह ट्रैक करता है जहां आप Magic Leap One से देख रहे हैं, उचित दूरी पर वस्तुओं को प्रस्तुत कर सकते हैं, जिससे एक मोहक प्रदर्शन हो सकता है जो आंख पर आरामदायक है।
मुख्य भाग का एक हेडसेट है जिसे Lightwear कहा जाता है। यह Lightpack नामक एक लघु कंप्यूटर से जुड़ता है,जिसे आप अपनी जेब में रख सकते हैं।आप इसे इसके नियंत्रक के साथ उपयोग कर सकते हैं। 
हेडसेट 9 कैमरों से सुसज्जित है जो कमरे को ट्रैक करता है और इसके लेंस में सिलिकॉन फोटोनिक्स चिप का उपयोग किया गया हैं।
व्यावहारिक रूप से, यह भ्रम पैदा करता है।3 डी छवियों की वास्तविक दुनिया में अनुमानित,जिस पर आप घूम सकते हैं और बातचीत कर सकते हैं। 
अब, जबकि हेडसेट बिल्कुल हल्का है।यह आश्चर्यजनक रूप से आरामदायक है। 
आप अपने सिर के चारों ओर फिट करने के लिए इसके पक्षों को खींचकर डालते हैं और यह दो आकारों में स्वैपेबल नाक के सेट के साथ आता है और माथे पर कुछ महीन समायोजन के साथ है। 
एक ही समय में वास्तविक और आभासी ध्वनियों को सुनें। स्थानिक ऑडियो वास्तविक रूप से एक आभासी वस्तु के साथ ध्वनियों को जोड़ सकता है, इसलिए यदि कोई दुष्ट रोबोट आपके पीछे भागता है - आप उसे देखने से पहले उसे सुनेंगे। Magic Leap One केवल शिपिंग द्वारा प्राप्त किया जा सकता है और अभी केवल अमेरिका में खरीदारों के लिए ही हैं।भले ही ये निराशपू्र्ण है, पर मैं वास्तव में आशा करता हूं कि यह अच्छा होगा। यह वास्तव में एक भविष्य की तकनीक हैं इसकी कीमत $ 2295 है।अधिक पढ़ें...




Top 5 Best Future Gadgets And Future Technology
Top 5 Best Future Gadgets And Future Technology  


Serafim Odin Aurora - The World's First Projection Mouse Trackpad

यह दुनिया का पहला लेजर होलोग्राफिक माउस है, जो पुराने माउस के उपयोग के बारे में लोगों की धारणाओं को चुनौती देता है।Odin Aurora कलाई के तनाव को समाप्त करता हैं और कंप्यूटर-कनेक्ट ट्रैकपैड और माउस में होने वाली सभी परेशानी को दूर करने में सक्षम है, जिसमें टू-फिंगर स्क्रॉलिंग और पिंच-टू-जूम शामिल हैं।Odin Aurora एयर माउस एक हल्का, कॉम्पैक्ट और चिकना भविष्य का गैजेट है जो प्रक्षेपित लेज़रों का उपयोग करता है और एक हाई-रेस, 8cm 8cm ट्रैकपैड देता है और किसी भी सपाट सतह को मल्टीपॉइंट नियंत्रण के साथ ट्रैकपैड में बदल देता है जो इशारों की सहायता से नियंत्रित करने का समर्थन करता है, ताकि अपने काम को तेज़ी से कर सकें। ODiN के साथ, आप बिना माउस के कभी नहीं होंगे।हल्का और कॉम्पैक्ट - 40g से कम वजन के साथ इसे आसानी से ले जाया जा सकता हैं। 
यह एक यूएसबी पोर्ट के द्वारा पीसी, लैपटॉप और टैबलेट के साथ जुङ जाता हैं।Odin Aurora एयर माउस आपके कंप्यूटर पर नियंत्रण, डिजाइन और गेमिंग के लिए आपकी दैनिक उपयोगकर्ता की आदतों को फिर से परिभाषित करेगा।
पुरस्कार विजेता मोशन-सेंसिंग प्रोजेक्शन माउस को Kickstarter और Indiegogo पर लॉन्च किया गया हैं।इसकी किमत लगभग $69.00 हैं।अधिक पढ़ें...




Top 5 Best Future Gadgets And Future Technology
Top 5 Best Future Gadgets And Future Technology  


AirBar by Neonode 

AirBar भी भविष्य की तकनीक की तरह ही है।अब आप AirBar की सहायता से एक गैर-स्पर्श पीसी को भी एक स्पर्श इंटरैक्टिव डिवाइस बना सकते हैं।आप मनचाहा पीसी चुनें और जरूरत पड़ने पर AirBar से स्पर्श प्रदान करें।यह प्लग-एंड-टच है।चिकना, हल्का यह उपकरण लैपटॉप स्क्रीन पर एक अदृश्य प्रकाश क्षेत्र का उत्सर्जन करता है जो आपकी उंगली को स्पर्श करता है।यह AirBar Windows 10 पर चलने वाले अधिकांश 15.6 "पीसी लैपटॉप के साथ काम करता है।
बस अपने स्क्रीन के बेज़ल के नीचे मैग्नेट को संलग्न करें और AirBar को संलग्न करें और यूएसबी कनेक्टर के माध्यम से प्लग करें और तत्काल मल्टीटच कार्यक्षमता का आनंद ऊठाये।
स्क्रॉल वेबसाइट, फ़ोटो पर ज़ूम करें,नक्शे रोटेट करें-स्वाइप करें , स्वाइप स्लाइडशो  और बहुत कुछ!
किसी भी वस्तु का उपयोग करके स्पर्श करें - एक उंगली, दस्ताने, तूलिका, स्टाइलस और बहुत कुछ के साथ स्पर्श करें।
आप AirBar को Amazon पर प्राप्त कर सकते हैं। इसकी कीमत $59.99 हैं।अधिक पढ़ें... 




Top 5 Best Future Gadgets And Future Technology
Top 5 Best Future Gadgets And Future Technology  


Nova X

Nova X दुनिया का सबसे शक्तिशाली अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट कमाल की गुणवत्ता और फीचर्स के साथ एक स्मार्ट 3000 ल्यूमेंस प्रोजेक्टर है। Nova X छोटा प्रोजेक्टर है जो इसे एक अद्भुत भविष्य का गैजेट बनाता है। Nova X छोटा होने के कारण जेब के अंदर , एक छोटे से हैंडबैग या एक अटैची में आसानी के साथ फिट हो सकता हैं।
Nova X से आप अच्छी गुणवत्ता बड़ी स्क्रीन और अंतर्निहित उच्च गुणवत्ता वाले स्पीकर के साथ आप थिएटर मूवी के अनुभव को घर पर ही ले सकते हैं।
माइक्रो एसडी स्लॉट जहां आप फिल्मों, तस्वीरों या प्रस्तुतियों को एक्सेस कर सकते हैं और पसंदीदा प्रोग्राम आपने फ़ोन को या आपके पसंदीदा शो को स्ट्रीम कर सकते हैं।यह अंतर्निहित Wi-Fi OS क्यूब आकार में सबसे मजेदार Smart game console है । 
इसकी एलईडी तकनीक और शक्तिशाली आंतरिक बैटरी आप घंटों तक प्रोजेक्ट कर सकते हैं।यह सुपर पोर्टेबल आपके सामाजिक समारोहों को महान बनाता है।Nova X विकिरण का उत्सर्जन नहीं करता है। 
Nova X प्रोजेक्टर - यूएसबी और टीएफ कार्ड पोर्ट के साथ एक ऑनबोर्ड मीडिया प्लेयर और प्रत्यक्ष मीडिया प्लेबैक के लिए 2W स्पीकर। अन्य इनपुट में HDMI, Mini-VGA और Composite AV शामिल हैं।
व्यवसाय या गृह उपयोग के लिए बिल्कुल सही-प्रस्तुति, गेमिंग, होम थियेटर। 300 "स्क्रीन तक (कम रोशनी की स्थिति में)। इसमें आसान नेविगेशन के लिए AI Voice Control शामिल है।
6 घंटे का प्लेटाइम बैटरी लाइफ, Android System/Google Play/Google assistant   2.75 "x 2.75" x 2.75 " स्व-संलग्न ब्रैकेट, किसी भी कोण पर प्रोजेक्ट। इसकी किमत लगभग $299.00 हैं।अधिक पढ़ें...



हम आपके जीवन को अधिक ज्ञानवर्धक बनाने का प्रयास कर रहे हैं, यहां नए भविष्य के गैजेट साझा करने के साथ आपको इसकी पूरी जानकारी से अवगत कराया गया है, मुझे आशा है कि आपको यह पसंद आया होगा।कृपया शेयर जरूर करें।
Previous Post
Next Post

post written by:

I am a blogger.I review all the latest technology and gadgets, online money making tips.

0 Comments: