रविवार, 19 अप्रैल 2020

5 Unseen Unique Gadgets That Will Surprise You

 5 अनदेखे अनोखे गैजेट्स जो आपको हैरान कर देंगे


5 Unseen Unique Gadgets That Will Surprise You
5 Unseen Unique Gadgets That Will Surprise You

आज तकनीक हमारे चारों तरफ है। हम इसे अपने जीवन के हर पहलू में उपयोग करते हैं। यह हमें आश्चर्यजनक चीजें करने में सक्षम बनाता है। आज मैं आपके साथ कुछ ऐसे ही अनदेखे अनोखे गैजेट्स पेश करने जा रहा हूं जो आपको हैरान कर देंगे।



5 Unseen Unique Gadgets That Will Surprise You
5 Unseen Unique Gadgets That Will Surprise You


PUP Scan : the world's fastest pocket scanner

PUP दुनिया के सबसे तेज एक स्टैंड-अलोन पॉकेट स्कैनर हैं। PUP स्कैन से आप कहीं भी और किसी भी समय एक क्लिक में अपने सभी दस्तावेजों को स्कैन, स्टोर और साझा कर सकते हैं। यह एक टॉर्च के समान 5.3 इंच लंबा, 1.26 इंच चौड़ा है, और इसका वजन 7 औंस (200 ग्राम) है। स्कैन करने के लिए आपको बस उस दस्तावेज़ को पकड़ना होगा जिसे आप स्कैन करना चाहते हैं, दस्तावेज़ के किनारों को लाल लेजर फ्रेम के साथ लाइन अप करें, और शीर्ष पर बटन दबाएं। PUP स्कैनर प्रक्रिया को त्वरित और कष्ट रहित बनाता है।
दस्तावेज़ को वाई-फाई के माध्यम से उच्च गुणवत्ता में किसी भी फोन या कंप्यूटर पर ईमेल कर सकते हैं, उन्हें प्रिंट कर सकते हैं, या क्लाउड पर अपलोड कर सकते हैं और आपकी वरीयताओं के आधार पर संग्रहीत या साझा कर सकते है। स्मार्टफोन साथी ऐप की सहायता से  आप ठीक से कॉन्फ़िगर कर सकते हैं कि आप अपने स्कैनर के साथ क्या करना चाहते हैं।
PUP स्कैनर पर एक छोटी टचस्क्रीन भी होती हैं जिससे आप इसे सेट कर सकते हैं।। हालाँकि यह वाई-फाई के माध्यम से काम करता हैं। लेकिन आप ऑफ़लाइन होने पर भी 10,000 पृष्ठों को संग्रहीत कर सकते हैं, जिसके लिए PUP में पर्याप्त आंतरिक हार्ड ड्राइव  होती हैं।
PUP स्कैनर वैकल्पिक वर्ण पहचान(OCR) का भी समर्थन करता है, इसलिए आप  दस्तावेज़ को सीधे Word या Excel में भी निर्यात कर सकते हैं। PUP स्कैनर वक्रता या विरूपण को दूर कर सकता हैं।
इसमें एक अंतर्निहित एलईडी लाइट है जो स्कैन करते समय दस्तावेज को पूरी तरह से रोशन कर देती है। आप दस्तावेजों को क्रॉप, रोटेट और कंप्रेस कर सकते हैं, छवि को छोटे आकार की फ़ाइल बनाने के लिए संपीड़ित कर सकते हैं, तीखेपन को समायोजित कर सकते हैं, और रंग या काले और सफेद के बीच तय कर सकते हैं।
 PUP स्मार्ट स्कैनर एक आंतरिक बैटरी द्वारा संचालित होता है जो 12 घंटे या 1000 स्कैन तक रहता है, और रिचार्जिंग के लिए एक USB-C पोर्ट है। A3 से A8 तक किसी भी आकार के दस्तावेज़ को स्कैन करने में सक्षम है।अधिक पढ़ें...





5 Unseen Unique Gadgets That Will Surprise You
5 Unseen Unique Gadgets That Will Surprise You


MotherBox : truly wireless charger

पेश है पहला वायरलेस चार्जिंग गैजेट जो एक असली वायरलेस चार्जर है। आपके डिवाइस के साथ कोई संपर्क की आवश्यक नहीं है।यह पोर्टेबल डिवाइस बिना किसी संपर्क के स्मार्टफोन को चार्ज कर सकता है और एक साथ कई डिवाइस को भी चार्ज कर सकता है।
दुर्भाग्य से, अभी तक बाजार में जो वायरलेस चार्जर आ रहे हैं उनमें आज भी चार्जिंग पैड की आवश्यकता पड़ती है,लेकिन Yank Tech company द्वारा बनाया गया MotherBox चार्जर ने सच में वायरलेस चार्जिंग का वादा पूरा करा है। MotherBox चार्जर Resonant inductive charging के सिद्धांत पर काम करता है जिससे वायरलेस चार्जिंग होती हैं। 
Yank Tech company का दावा है कि यह डिवाइस 20 इंच की दूरी पर स्मार्टफोन को 2 वाट बिजली की आपूर्ति,15 इंच और 10 इंच के बीच 4W बिजली की आपूर्ति करता है, और 8 इंच से 5 इंच के बीच आपको 8W से 10W की आपूर्ति करता है। इस तरह जैसे-जैसे आप करीब आते हैं, चार्जिंग दर में सुधार होता है।
MotherBox से वायरलेस चार्जिंग के लिए आपको फोन के पीछे एक रिसीवर संलग्न करना होगा। यह रिसीवर एक क्रेडिट कार्ड के आकार का पतला गौण है जो आमतौर पर आपके फोन के  पीछे लगता है, जिसके अंत में एक पावर प्लग है। बस MotherBox के साथ वायरलेस चार्जिंग को सक्षम करने के लिए इसे अपने स्मार्टफोन के पावर पोर्ट में प्लग करें।
MotherBox का एक मिनी वर्जन भी है, जिससे आप चलते-फिरते चार्जिंग कर सकते हैं। जब भी आपको चार्जिंग की जरूरत हो, इसे अपने बैग में रखें।
MotherBox पोर्टेबल काटे गए icosahedron- आकार के डिवाइस हैं जिसे प्लग करने की आवश्यकता होती है, जबकि MotherBox Mini में बिल्ट इन 7,000mah की रिचार्जेबल बैटरी होती है, जिसे निरंतर बिजली की आवश्यकता नहीं है।
MotherBox का आप एप्लिकेशन डाउनलोड करें और अपने MotherBox या MotherBox Mini से कनेक्ट करे।
एप्लिकेशन पर अपनी प्राथमिकताओं को सेट करने और मज़े करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें! अपने पसंदीदा शो, ऐप और गेम का आनंद लें, कोई और रुकावट नहीं। MotherBox, iOS और Android उपकरणों दोनों के साथ संगत है।अधिक पढ़ें...





5 Unseen Unique Gadgets That Will Surprise You
5 Unseen Unique Gadgets That Will Surprise You


Muzo : First noise reduction device

Muzo यह पहला acoustic compact device है जो आपके आस-पास के शोर को कम करने के लिए बनाई गई है। यह किसी भी सपाट सतह पर (TPE) चिपचिपे पैड की सहायता से मजबूती से अटक सकता है। यह anti-vibration technology का प्रयोग करता है। यह विशेष तकनीक आसपास की किसी भी अवांछित शोर को कम करने के लिए वस्तुओं को हिलने से रोकता है।
इसके अलावा, Muzo- dynamic realistic sounds उत्पन्न करने के लिए billiound technology (BST द्वारा संचालित) का उपयोग करता है। जो vivid sounds का दृश्य सेट करता है और घुसपैठ शोर को बाहर निकाल देता है, एक  हेडफोन की तरह। Muzo लगभग हर चिकनी सतह को एक crystal clear quality sound speaker में बदल देता है।
 Muzo को साथी ऐप के माध्यम से पूरी तरह से समायोजित कर सकते हैं। इसमें यथार्थवादी ध्वनि विविधताओं को मिलाकर 1000 से अधिक दृश्य उपलब्ध हैं।इसमें ऑटो-ऑफ सुविधा आपको बिना किसी चिंता के दृश्य का आनंद लेने देती है।
आप शांत वातावरण का आनंद लेना चाहते हैं या प्रकृति की शांत ध्वनियों में लिप्त हो जाना चाहते हैं, तो मुज़ो आपके लिए होगा।अधिक पढ़ें...




5 Unseen Unique Gadgets That Will Surprise You
5 Unseen Unique Gadgets That Will Surprise You

 Ulo : cute surveillance camera

Ulo एक प्यारा पालतू उल्लू की तरह दिखने वाला निगरानी कैमरा है, यह आपसे आंखों के भावों के माध्यम से बातचीत भी करता है। Ulo नेत्र अभिव्यक्ति के माध्यम से एक अनोखा बंधन बनाता है, जो कोई अन्य उपकरण नहीं बना सकता है।
यह आपके द्वारा वस्तुओं के साथ बातचीत करने के तरीके को फिर से परिभाषित करता है: एक गैर-मौखिक कार्बनिक संचार।
 एक वेबपेज और मोबाइल ऐप आपको अपनी पसन्द से मेल खाने के लिए आंखों के रंग और आकार को अनुकूलित करने की अनुमति देता है। कोई लोगो या आइकन स्क्रीन पर प्रदर्शित नहीं होते हैं, लेकिन आप तुरंत जान सकते हैं कि Ulo के दिमाग में क्या है।जैसे कि, जब बैटरी कम होती है (10% से कम) तो Ulo थक जाता है,
जब आप स्नैपशॉट लेते हैं तो उलो ब्लिंक करता है, इसकी आंखें आपकी हरकतों का अनुसरण करती हैं और जब कोई लाइव वीडियो देख रहा हो तो  इसकी आंखें भेंगी हो जाती है।Ulo की नेत्र अभिव्यक्ति ही इसको अद्वितीय बनाती है।
आंखों के भाव 2 राउंड एनिमेटेड एलसीडी स्क्रीन के माध्यम से संभव हैं, जो मूल रूप से स्मार्टवॉच के लिए उपयोग किया जाता है।
इसकी चोंच दो-तरफा दर्पण से बनी हैं, जिसके अन्दर एक हिडन सर्विलांस कैमरा (1080p HD / 30 एफपीएस), मोशन सेंसर और एक मोनो माइक्रोफोन लगा होता हैं। Ulo के माथे पर एक कैपेसिटिव बटन इसको चालू / बंद और अलर्ट मोड फ़ंक्शन को ट्रिगर करने के लिए होता हैं।
Ulo को एक सपाट सतह पर रख सकते है या दीवार पर लटका सकते है। असतत चिपकने वाला नियोडिमियम चुंबक का एक सेट और इसका रोटरी बेस आपको आसानी से हर सतह पर Ulo को चिपकाने की अनुमति देता है।
Ulo के माथे पर डबल-टैप करने पर अलर्ट मोड सक्रिय हो जाता हैं।अलर्ट मोड में जब आप घर से दूर होते हैं तो Ulo स्वचालित रूप से संदेश भेजता हैं और घर में होने वाली हरकतों को एक सुरक्षित वेबपृष्ठ या मोबाइल एप्लिकेशन पर सीधे (वीडियो और ऑडियो) स्ट्रीम करता है।
Ulo मांग पर स्नैपशॉट लेता है और इसे एक सुरक्षित वेबपेज, आपके ड्रॉपबॉक्स खाते या सीधे आपके ईमेल पर भेजता है।
इन्फ्रारेड नाइट विज़न उलो को कुल अंधेरे में स्पष्ट रूप से देखने देता है।
रोजमर्रा के उपयोग में, आंखों के भावों के साथ, उलो को हर 2 दिनों में रिचार्ज करना होगा। बेशक, आप एक यूएसबी पोर्ट पर हर समय उलो प्लग किए गए को भी छोड़ सकते हैं।
Ulo की सेवाएं एक वेबपेज पर सुलभ हैं, इसलिए यह इंटरनेट कनेक्शन और ब्राउज़र के साथ हर डिवाइस के अनुकूल है।IOS और Android के लिए समर्पित मोबाइल ऐप्स भी आता हैं।यह वाटरप्रूफ होता है। इसका मतलब है कि आप Ulo को घर के बाहर भी लगा सकते हैं।अधिक पढ़ें...




5 Unseen Unique Gadgets That Will Surprise You
5 Unseen Unique Gadgets That Will Surprise You

Evapolar  evaLIGHT plus : portable air conditioner, purifier & humidifier

Evapolar evaLIGHT plus आपकी डेस्क के लिए एक मिनी क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम है।
evaLIGHT एक एयर-कंडिशनर, एक ह्यूमिडिफायर और एक एयर प्यूरीफायर का काम कम ऊर्जा की खपत करता है। पारंपरिक एयर कंडीशनर की तुलना में इसके लिए केवल 10 वाट बिजली की आवश्यकता होती है। जब आप एक किनारे पर लगी हटाने योग्य पानी की टंकी को भरते हैं और अपने evaLIGHT एयर कंडीशनर को बिजली की आपूर्ति से जोड़ते हैं, तो इसमें लगे पैड बड़ी मात्रा में पानी को अवशोषित कर लेते हैं। पानी पैड में समान रूप से फैल जाता है,और जैसे ही हवा पैड के मध्य से गुजरती है, पानी वाष्पित हो जाता है, जो पानी से संतृप्त होते हुए हवा को ठंडा करता है। अंतर्निहित पंखा आपके चारों ओर 45 वर्ग फुट (3-4 वर्ग मीटर) के क्षेत्र में ठंडी हवा फैलाने में मदद करता है। Evapolar evaLIGHT  हवा को ठंडा करने के साथ  आर्द्र करता है। इसे सर्दियों में ह्यूमिडिफायर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।वाष्पीकरण बेहतर श्वास के लिए हवा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए धूल के कणों को फ़िल्टर करता हैं और बैक्टीरिया के विकास के लिए उपयुक्त स्थिति पैदा नहीं करता है।
evaLIGHT के पैड प्राकृतिक अकार्बनिक नैनो-फाइबर के बने होते हैं, जिनमें बैक्टीरिया और मोल्ड के विकास के लिए कोई पौष्टिक तत्व नहीं होते हैं।
evaLIGHT टंकी 9 घंटे तक चलती है। इसकी टंकी में एक अद्भुत पूर्ण स्पेक्ट्रम एलईडी से रोशनी है,जिसे किसी भी इंटीरियर के साथ अनुकूलित किया जा सकता है, यह एक सुखद नरम प्रकाश के साथ मूड बनाता है, आंख को प्रसन्न करता है और आराम देता है।
अद्वितीय पहिया नियंत्रण की सहायता से evaLIGHT के सभी बेहतरीन समायोजन सेट करना संभव है। 
Evapolar evaLIGHT का उपयोग करने के लिए, इसे 5V और 2A की बिजली की आवश्यकता होती हैं।। आप एक पावर बैंक, अपनी कार या लैपटॉप के यूएसबी पोर्ट, या एक सौर बैटरी से भी Evapolar evaLIGHT को प्लग कर सकते हैं। अधिक पढ़ें...

किस गैजेट ने आपको सबसे ज्यादा हैरान किया? आप अपने लिए कौन सा गैजेट लेना चाहेंगे? अपनी राय कमेंट में हमारे साथ साझा करें।






Previous Post
Next Post

post written by:

I am a blogger.I review all the latest technology and gadgets, online money making tips.

0 Comments: