रविवार, 19 जुलाई 2020

5 Best Real Cool Gadgets That Actually Exist

5 Best Real Cool Gadgets That Actually Exist 

(5 सर्वश्रेष्ठ वास्तविक अद्भुत गैजेट जो वास्तव में मौजूद हैं)

5 Best Real Cool Gadgets That Actually Exist
5 Best Real Cool Gadgets That Actually Exist

हम शानदार जेम्स बॉन्ड फिल्में देखते हुए बड़े हुए और बॉन्ड के साथ कूल गैजेट्स का सपना देखा। वास्तव में, कुछ लोग सोचते हैं कि कूल स्पाई गैजेट्स काल्पनिक हैं, लेकिन क्या ये कूल गैजेट्स वास्तव में मौजूद हैं और क्या ये तकनीकें आम जनता के लिए उपलब्ध हैं? हां, वे मौजूद हैं और आपके लिए उपलब्ध हैं।
यहां हम आपके सामने पेश करते हैं कूल गैजेट का एक संग्रह जो वास्तव में वास्तविक दुनिया में मौजूद है।तो यहां 5 माइंडब्लोइंग जेम्स बॉन्ड फ्यूचरिस्टिक कूल स्पाई गैजेट्स हैं जिन्हें आप तुरंत खरीद सकते हैं।
5 Best Real Cool Gadgets That Actually Exist
5 Best Real Cool Gadgets That Actually Exist


1-Vue Smart Glass 

Vue Smart Glass जेम्स बॉन्ड के कूल ग्लास की तरह स्मार्ट नहीं हैं, लेकिन कुछ तकनीक है जो इसे जेम्स बॉन्ड के कूल ग्लास जैसा बनाता हैं, जैसे वायरलेस बोन कंडक्शन ऑडियो, हैंड्स-फ़्री कॉल्स, एक्टिविटी ट्रैकिंग, आवाज सहायक, मौसम की जांच करना, अनुस्मारक सेट करना शामिल हैं।
Vue Smart Glass अन्य स्मार्ट चश्मे की तुलना में सामान्य चश्मे की तरह दिखते हैं। यह कई वेरिएंट जैसे ट्रेंडी प्लेन, क्लासिक और ट्रेंडी सनग्लासेस आदि में आते हैं।दूसरी ओर Vue Smart Glass को प्रिस्क्रिप्शन लेंस, क्लियर लेंस, या टिंटेड / ट्रांस्फ़ॉर्म लेंस के साथ फिट किया जा सकता है।
फ्रेम मैट ब्लैक है जो बहुत ही आकर्षक है। प्रत्येक फ्रेम के अंत में एक बोन कंडक्शन स्पीकर होते हैं।एक सहज एम्बेडेड टच पैनल जो आपकी उंगलियों पर सुविधाओं को वितरित करता है। 
एक सूक्ष्म एलईडी जो आपको आने वाले संदेशों, कॉलों को सूचित करता हैं।
Vue Smart Glass एक मोबाइल ऐप के साथ आते हैं जो ब्लूटूथ कनेक्शन के लिए आवश्यक है। जब आप फ़्रेम खोलते हैं, तो डिवाइस स्वचालित रूप से चालू हो जाता है और आपके स्मार्टफ़ोन से कनेक्ट हो जाएगा। फिर आप संगीत सुन सकते हैं, कॉल का उत्तर दे सकते हैं, और सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं। 
दाएं फ्रेम पर टच बार आपको आगे के गानों को पॉज, स्किप और फास्ट करता है। यह आपको कॉल को स्वीकार करने या अस्वीकार करने की भी अनुमति देता है। डबल टैप करने पर यह अंतिम डायल किए गए नंबर पर कॉल करता है और लंबे समय तक दबाने पर गूगल असिस्टेंट खुल जाएगा।
Vue Smart Glass आपकी दैनिक गतिविधियों जैसे कदम, दूरी पैदल चलना आदि को भी ट्रैक करते हैं।
और भी बहुत से फीचर्स हैं जैसे मेरे फ़ोन को ढूंढना आदि।
Google Glass के विपरीत, चश्मे में ईयरबड नहीं होते हैं। इसके बजाय,Vue में दो बोन कंडक्शन स्पीकर होते हैं, प्रत्येक फ्रेम पर एक।
 बोन कंडक्शन ऑडियो टेक्नोलॉजी ईयरबड्स के उपयोग के बिना आपके आंतरिक कान में स्टीरियो साउंड ट्रांसफर करती है। 
आपके कान अनप्लग रहते हैं, इसलिए आप अपने चारों ओर की आवाज को सुनने में सक्षम होने के बावजूद अपने चश्मे से संगीत सुन सकते हैं, कॉल का जवाब दे सकते हैं, और अपने चश्मे से सभी सूचनाएं सुन सकते हैं।
ऑल-डे एक्टिविटी ट्रैकिंग उन डेटा को कैप्चर करती है जो आपके पुराने चश्मे नहीं कर सकते थे। आपके नए फ्रेम आपके कदम, कैलोरी और बहुत कुछ रिकॉर्ड करते हैं।
जिसे आप अपने मोबाईल पर जाँच सकते हैं।
3 दिन की बैटरी, लगातार 5 घंटे तक ऑडियो या 3 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम का आनंद लें।
अपने Vue Smart Glass को चार्ज करने के लिए चार्जिंग केस में लगायें।चार्जिंग केस सबसे अच्छा है, यह एक यूएसबी टाइप सी चार्जर के माध्यम से चार्ज होता है, और कम से कम एक या दो बार चश्मा रिचार्ज करने के लिए पर्याप्त शक्ति संग्रहीत करता है।


5 Best Real Cool Gadgets That Actually Exist
5 Best Real Cool Gadgets That Actually Exist


2-Martin Jetpack 

Martin Jetpack दुनिया का पहला व्यावहारिक जेटपैक है।मार्टिन एयरक्राफ्ट कंपनी Martin Jetpack की एकमात्र निर्माता है और Martin Jetpack प्रौद्योगिकी के लिए दुनिया भर में पेटेंट और अधिकार रखती है। 
Martin Jetpack एक सरल, बहुमुखी, कॉम्पैक्ट, आसान, संचालित, एकल-आदमी aerial VTOL वाहन है, जिसमें सुरक्षा (अपराध / रक्षा), निगरानी, ​​आपातकालीन प्रतिक्रिया, मानवयुक्त और मानव रहित दोनों संस्करणों में उपलब्ध है।
 पायलट सेफ्टी फीचर्स में 500 फीट (150 मीटर) से कम का फेल-सेफ रॉकेट तैनात बैलिस्टिक पैराशूट शामिल है। गैसोलीन इंजन द्वारा संचालित, 330 किलो (725 पाउंड) के अपने रेटेड टेकऑफ़ वजन पर, लगभग 30 मिनट का परिचालन समय, 25 मील प्रति घंटे की गति और 3,000  फीट की ऊचाई तक जा सकता हैं, और 30 किमी (20 मील) की यात्रा कर सकता है।
इसमें ट्विन डक्टिड पंखे लगे होते हैं जो निरंतर उड़ान भरने को सक्षम करते हुए विमान और एक पायलट को ऊर्ध्वाधर टेकऑफ़ और लैंडिंग में उतारने के लिए पर्याप्त जोर देते हैं।
एक हेलीकॉप्टर की तुलना में मार्टिन जेटपैक के विभिन्न फायदे हैं, मार्टिन जेटपैक एक ऊर्ध्वाधर टेक-ऑफ और लैंडिंग विमान है जिसे या तो किसी व्यक्ति द्वारा उड़ाया जा सकता है या मानव रहित संचालित किया जा सकता है। 
आपदाओं के मामले में, जेटपैक का इस्तेमाल बचावकर्मियों को उन क्षेत्रों में उड़ान भरने के लिए किया जा सकता है जहां हेलीकॉप्टर और विमान नहीं पहुंच सकते। 
परिचालन लागत बेहद कम है। शहरी निगरानी और खोज और बचाव कार्य के लिए वर्तमान में उपयोग किए जाने वाले हेलीकॉप्टरों की तुलना में, जेटपैक की प्रति घंटा परिचालन लागत लगभग 90% कम होगी।
मार्टिन जेटपैक, द अल्टीमेट पर्सनल फ्लाइंग मशीन, विश्व स्तरीय इंजीनियरों और डेवलपर्स की एक टीम के वर्षों के परिश्रम का परिणाम है।
मार्टिन का वर्तमान ध्यान व्यावसायिक बिक्री के लिए इसे जारी करने से पहले जेटपैक के प्रदर्शन को और अधिक परिष्कृत करना और बेहतर बनाना है। विशेष रूप से, मार्टिन वर्तमान में उड़ान के समय का विस्तार करने के लिए इंजन डिजाइन को बदल रहा है। 

5 Best Real Cool Gadgets That Actually Exist
5 Best Real Cool Gadgets That Actually Exist

3-Formlabs Form 2

Formlabs Form 2 बाजार में सबसे उन्नत पेशेवर स्टीरियोलिथोग्राफी (एसएलए) डेस्कटॉप 3 डी प्रिंटर हैं।  यह कूल गैजेट Formlabs को स्टार ट्रेक टीवी श्रृंखला में दिखाया गया हैं। 
यह एक 3 डी प्रिंटर हैं जो वस्तुओं को बना सकता है और रीसायकल कर सकता हैं।वास्तव में Formlabs Form 2 आपके विचारों को वास्तविकता में बदल देता है। पहली बार इस जिज्ञासु उपकरण का उपयोग भोजन को संश्लेषित करने के लिए किया गया था। 
फॉर्म 2 एक शक्तिशाली यूवी लेजर इंजन (250mW) का उपयोग करता है जिसे दो अत्यधिक सटीक गैल्वेनोमीटर द्वारा निर्देशित किया जाता है, एक एक्स अक्ष के लिए और दूसरा वाई अक्ष के लिए, जो विशेष रूप से विकसित किए गए विभिन्न प्रकार के फोटोपॉइमर राल के साथ काम करता हैं।
 लेजर इस तरल राल को ठोस आइसोट्रोपिक मॉडल में परिवर्तित करता हैं जो प्रभावशाली गुणवत्ता में प्रिंट प्रदान करता हैं।
फॉर्मलाब्स फॉर्म 2 एक बहुमुखी 3 डी प्रिंटर है जो व्यक्तियों, स्कूलों, शौकियों और पेशेवरों द्वारा प्रयोग करने योग्य है और कलाकारों, डेंटल लैब,गहने डिजाइनरों, आर्किटेक्ट्स, इंजीनियरों, उत्पाद डिजाइनरों और अन्य पेशेवरों के लिए एक मूल्यवान 3 डी प्रिंटर हो सकता हैं। 


5 Best Real Cool Gadgets That Actually Exist
5 Best Real Cool Gadgets That Actually Exist


4-Ideum Table 

प्रो Ideum का सबसे शक्तिशाली उच्च प्रदर्शन वाला इंटरैक्टिव टेबल है। इसमें वर्कस्टेशन कंप्यूटर और एक्सपेंडेबिलिटी के लिए विकल्प हैं। ऑल-एल्यूमीनियम फ्रेम से निर्मित Ideum Table एक भविष्य का कूल गैजेट लग सकता हैं। 
इस तरह का टेबल कई फिल्मों में दिखाया गया हैं,जैसे कि जेम्स बॉन्ड की फिल्म क्वांटम ऑफ सोलेस (2008)में दिखाई दिया था। यह देखने में कुछ खास नहीं है, लेकिन जब आप करीब पहुंचते हैं तो सब कुछ बदल जाता हैं और वर्कटॉप को देखो जो पूरी तरह से एक विशाल टचस्क्रीन द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है 
आप इसे विभिन्न कार्यों के लिए उपयोग कर सकते हैं जैसे कि चार्ट का अध्ययन करना,डिजाइन बनाना, आर्किटेक्ट का काम करना 
प्रो Ideum टच टेबल में 4K अल्ट्रा एचडी एलजी कमर्शियल डिस्प्ले है जो 24/7 ऑपरेशन के लिए रेट किया गया है और बेजल-लेस, प्रॉजेक्टेड कैपेसिटिव टच टेक्नोलॉजी 3M ™ से 80 समान टच पॉइंट्स के लिए सपोर्ट के साथ है।
प्रो Ideum टच टेबल एक शक्तिशाली 8 वीं जनरल इंटेल® कोर ™ i7-8700 कंप्यूटर सिस्टम, 32 जीबी रैम, दोहरी 250 जीबी एसएसडी, एक NVIDIA® RTX 2070 ग्राफिक्स कार्ड, और एक अंतर्निहित यामाहा साउंड सिस्टम के साथ आता है। 
बेस सिस्टम को 8GB जनरल Intel® Core ™ i9-7900 कंप्यूटर सिस्टम, एक NVIDIA® RTX 2080ti ग्राफिक्स कार्ड, 64GB RAM और अन्य विकल्पों के साथ अपग्रेड किया जा सकता है।
पुस्तकालयों, स्कूलों, संग्रहालयों और व्यापार शो जैसे सार्वजनिक स्थानों में दैनिक उपयोग की कठोरता को दूर करने के लिए डिज़ाइन किया गया, प्लेटफार्म 46 में 3 मिमी पतली रासायनिक रूप से मजबूत ग्लास टॉप है जो IP54 पानी- और धूल प्रतिरोधी है। 
डिस्प्ले पैनल हाउसिंग केवल 1.375 इंच (35 मिमी) मोटी है, जिसके नीचे ए ग्रेड-एयरक्राफ्ट एल्यूमीनियम का उपयोग करके बनाया गया है 
प्रो Ideum टच टेबल ईथरनेट, वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ समर्थित है। इसमें मिनी जैक के माध्यम से एचडीएमआई इनपुट और माइक्रोफोन / हेडफोन आउटपुट भी है।
 लॉक करने योग्य यूएसबी पोर्ट के माध्यम से सीधी पहुंच है। प्रत्येक प्लेटफ़ॉर्म वायरलेस स्क्रीन एक्सेस के लिए वैकल्पिक WiDi के साथ आता है। 
आप इकाई क्षमताओं का विस्तार करने के लिए वैकल्पिक RFID का भी आदेश दे सकते हैं।


5 Best Real Cool Gadgets That Actually Exist
5 Best Real Cool Gadgets That Actually Exist


5-Nike Mag

Nike Mag के सच्चे प्रशंसक शायद जानते हैं कि (Back to the Future) श्रृंखला की दूसरी फिल्म में मार्टी मैकफली द्वारा पहनने वाले भविष्य के कूल जूते नाइके के डिजाइनर टिंकर हैटफील्ड द्वारा डिजाइन किए जाने के पंद्रह साल बाद बने थे जब एक ऑनलाइन याचिका ने जूते को फिर से बनाने के लिए कहा तो टिंकर हैटफील्ड का ध्यान आकर्षित हुआ। 
उन्होंने और फुटवियर इनोवेटर टिफ़नी बियर (नाइकी क्यारी स्नीकर लाइन के डिजाइनर) ने लगभग छह साल तक रीडिज़ाइन पर काम किया और लगभग तीन बार रीस्टार्ट करना पड़ा।
 हजारों घंटे के काम के बाद, जूते 1989 के मार्टी मैक्ली द्वारा पहने गए Nike Mag की प्रतिकृति थे। 2011 Nike Mag जूते पूरी दुनिया में प्रस्तुत किए गए थे। वे लगभग एक सटीक प्रतिलिपि थे।
मोशन पिक्चर से जूते कुछ तकनीकी विशेषताएं अलग थी। उदाहरण के लिए जूते स्व-लेसिंग नहीं थी, दूसरी ओर डिजाइनर परिष्करण सामग्री और इलेक्ट्रोल्यूमिनसेंट कंसोल जैसे अन्य विवरणों को दोहराने में कामयाब रहे थे।
 2011 में कंपनी के इतिहास में रिचार्जेबल बिल्ट-इन बैटरी 1,500 जोड़े लॉन्च किए गए थे और तुरंत बिक गए, एक दूसरा संस्करण 2016 में लॉन्च किया गया था जिसमें लाइट-अप पैनल और सेल्फ-बन्धन लेस जैसी विशेषताएं थीं, लेकिन इस बार केवल 89 जोड़ों तक सीमित था।
Nike Mag की ऑनलाइन नीलामी की आय की कुल राशि पार्किंसंस रोग की रिसर्च के लिए माइकल जे फॉक्स फाउंडेशन को दान कर दी गई थी।


हालांकि ये कूल गैजेट्स जीवन की आवश्यकता नहीं हो सकते हैं, लेकिन वे निश्चित रूप से मजेदार और रोमांचक हैं।एक मजेदार गैजेट जीवन को थोड़ा और सुखद बना सकता है। इन कूल गैजेट्स में से कुछ ऐसा हो सकता हैं जो आपको रूचि दे सकता हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपको निवेश के लायक कुछ मिले।

#Binod





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें